Header Ads

प्रधानमंत्री को गाली देने की सजा क्या हों ?


आज भारत में राजनीति का स्तर इतना नीचे गिर चुका है यह अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि लोग प्रधानमंत्री को गाली दे रहे हैं कुछ लोग तो उनके फोटो पर चप्पल मार कर खुलेआम घूम रहे हैं,क्या यह भारत के प्रधानमंत्री या किसी देश के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ऐसा करना उस देश के लिए या वहां की जनता के लिए अच्छा होगा ! कुछ राजनीतिक फायदे के लिए देश की छवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खराब करने की हिमाकत लोग कैसे कर लेते हैं।
    
                          
                  इन्हें भी देखें

मैं एक बात पुरे विश्वास से कह सकता हूं कि यदि इसी तरह से घटना होते रहे तो  देश की छवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खराब होगी जो भारत के लिए अच्छा साबित नहीं होगा। आखिर इस तरह की हरकत कर के आराम से लोग घूम कैसे पाते हैं कहीं ना कहीं जनता इस का साथ देती है और न्याय व्यवस्था कमजोर नजर आता है । यदि इस तरह के लोगों के साथ सख्ती दिखाई जाए तो यह संभव है कि ऐसी घटना को रोका जा सकता है । यह काम कानून व्यवस्था और देश के न्यायालय का है यदि यह लोग अपना कार्य सही से करें तो ऐसी घटना को चंद दिनों में रोका जा सकता है । पर सवाल यह उठता है कि यह लोग अपना कार्य सही से क्यों नहीं करते हैं ? एक बात तो आपने सुना ही होगा जिस देश में वहां के राष्ट्रीय अध्यक्ष का सम्मान नहीं होता वह देश कभी भी विश्व का नेतृत्व नहीं कर सकता और वह लगातार कमजोर होता रहता है । "यह बात हमारे नेताओं को क्यों नहीं सूझती" इस तरह के कार्य के पीछे बड़े राजनेता का भी हाथ होता है जो जो उन्हें सह देते हैं ,जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है । 

सबसे बड़ी बात यह है की सबका न्याय जनता के हाथ में होता हैं अब जनता को  सोचना होगा कि उन लोगो के साथ क्या करना हैं ,"क्योंकि भारत में जानता सर्वोच्च हैं " जनता जरुर फैसला लेगी जो देश हित में ही होगा।

इन्हें भी देखें

दोस्तों यदि यह पोस्ट आप को अच्छा लगा तो लाइक करे और दोस्तों के साथ शेयर करें यदि आप का कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में जरुर लिखे आप अपने E-mail पर अपडेट पाने के लिए  सब्सक्राइब करे आप सभी लोगों का धन्यवाद!

1 comment:

  1. Ese logo ko jo PM ko Gali dete he unhe Nage paw karke Pakistan ki Sadko par Chod dena chaiye

    ReplyDelete

Comments system