Header Ads

2018 तक 24x7 बिजली आपूर्ति का वादा


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  2018 तक 24x7 बिजली आपूर्ति का वादा किया।
                          उत्तर मध्य क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेसीसी) में आयोजित विभिन्न क्षमता के 14 नए निर्माण सबस्टेशन के उद्घाटन के बाद उन्होंने वादा किया कि अब प्रदेश में बिजली की समस्या नही होगी। 400 KV, 132 KV 33 KV की क्षमता वाले सबस्टेशन का निर्माण 936 करोड़ रुपए की लागत से किया गया हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उन्होंने पदभार संभाला था तब उनकी नई जिम्मेदारी यह एक चुनौती थी कि वे बिजली के मुद्दे को संबोधित करे। ,"पावर परिदृश्य में सुधार करने के लिए चयनित जिलों में कार्य किया जा रहा है । लेकिन उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में बांदा, चित्रकूट और आसपास के जिलों में बिजली एक वास्तविक समस्या थी, खासकर ग्रामीण इलाकों में कम वोल्टेज का मुद्दा, लेकिन अब स्थिति अमान्य हो गई है । और 2018 तक, 24x7 बिजली की आपूर्ति राज्य में बन जाएगी। "
                     उन्होंने कैशलेस बिलिंग वेलनेस बनाने के लिए सरकार के प्रयासों के लिए सार्वजनिक समर्थन मांगा। "यूपी में बिजली के लिये जल्द प्रीपेड मीटर होगा जो ऑनलाइन रिचार्ज किया जा सकता है। प्रधानमंत्री जी  ने कैशलेस लेनदेन पर जोर दिया है और उत्तर प्रदेश सरकार इसके पीछे चल रही है। इससे बिजली बिलिंग प्रणाली में रिश्वत को रोकने में मदद मिलेगी। "श्रीकांत शर्मा शक्ति मंत्री ने कहा कि राउंड-द-क्लॉक पावर उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले 'सरकार में ख़राब कार्य को लेकर, शर्मा ने कहा,' यह योगी सरकार है। माना कि यूपी में बिजली संकट एक पुरानी समस्या है उज्ला स्कीम के तहत 'सभी' को एजेंडे के तहत, एलईडी लाइट को उपभोक्ताओं को सीवीआईआईएनजी ऊर्जा के लिए वितरित किया जा रहा हैं। साथ ही हर घर के लिए चोरों की जांच, उचित बिजली की जांच के लिए सुनिश्चित किया जा रहा हैं।
               बिजली चोरी रोकना सरकार की प्राथमिक होनी चाहिए क्योंकि यदि सरकार बिजली चोरी को रोक पाती हैं तभी 24×7 बिजली सप्लाई कर पायेगी। इसमें जनता को सरकार का मदद करना चाहिए और बिजली चोरों को जेल भेजना चहिये । इसके लिये सरकार कठोर कानून पास करें और सख्ती से लागू करें। तभी जाके बिजली चोरी रोका जा सके गा।
क्या आप लोग बिजली बचने में सरकार का साथ देंगे?
दोस्तों कमेंट बॉक्स में अपना जवाब जरुर दे । यदि को सुझव या सलाह हो तो उसे भी लिखें। पोस्ट को लाइक और शेयर जरुर करें। धन्यवाद!!

2 comments:

  1. हमारे गांव बेहटा हाज़ीपुर लोनी (G Z B)में बिजली की बहुत ज्यादा समस्या है} कृपया मेरी बात पर कोई ध्यान दे।
    (plz योगी आदित्यनाथ जी)
    मेरा मोबाइल न० 9958603943 plz sir halp me

    ReplyDelete

Comments system