Header Ads

राम मंदिर के लिये साक्ष्य नहीं, निर्णय चाहिए !




उत्तर प्रदेश का चुनाव खत्म होते मानव राम मंदिर का मुद्दा ही खत्म हों चुका है। भाजपा कुछ दिन पहले राम मंदिर को लेकर के काफी उत्साहित थी लेकिन इस समय देखा जा रहा है कि कोई भी इस मुद्दे को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं कर रहा है । और वहीं कांग्रेस के लोग भी इस मुद्दे पर भाजपा को घेर नहीं पा रहे हैं । एक बात जो इन सबसे अलग है कि सुप्रीम कोर्ट जो कि राम मंदिर बनवाने के लिए वहां पर कोर्ट में सबूत मांगते हैं ।

           👉jio का मोबाइल फ्री में बुक कैसे करें ?
          👉YouTube पर वीडियो डालकर पैसे कामये 
          👉चोरी हुये मोबाइल का पता लगाना आसान हैं!

जहाँ कोर्ट में गवाही से पहले गीता पर हाथ रखकर लोक कसम खाते हैं वह भी हिंदू धर्म की ही एक ग्रंथ है । तो फिर रामायण जैसे पवित्र ग्रंथ को क्यों सुप्रीम कोर्ट मानने को तैयार नहीं होती है । रामायण में लिखी गई सारी बातें उसी तरह से हैं जो हमें आज दिखाई देता है । हो सकता है कुछ जगहों में थोड़ा बहुत परिवर्तन हुआ हो लेकिन यह परिवर्तन बड़े स्तर पर नहीं हुआ है। यह मान लेना कि जो कुछ रामायण में लिखा गया है वह काल्पनिक है ; और राम मंदिर बनवाने के लिए साक्ष्य की आवश्यकता है ; तो यह हमारे देश के सुप्रीम कोर्ट पर सवाल उठाता है ।
क्योंकि यदि आप एक हिंदू धर्म ग्रंथ गीता को पवित्र मानते हैं । तो वहीं आप दूसरे हिंदू ग्रंथ रामायण को मानने से इनकार कैसे कर सकते हैं ? रामायण में जो कुछ लिखा गया है उसमें सब कुछ तो साक्षी मिलता ही रहा है। खुदाई के दौरान भी वहां पर राम मंदिर होने के साक्ष्य मिले थे । उसके बाद भी आज सुप्रीमकोर्ट इतने दिनों से इस मामले को लटकाया पड़ा है । इस पर फैसला जल्द करना चाहिए। इसके लिए किसी वार्ता की आवश्यकता नहीं है । क्योंकि साक्षी तो अभी तक 1990 में हुआ कश्मीरी पंडितों का पलायन  का भी सुप्रीमकोर्ट नहीं जुटा सकी है; तो क्या 1528 में बाबर द्वारा तोड़े गए इस मंदिर का साक्ष्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जुटा पाएगी। यदि ऐसा ही रहा तो राम मंदिर तो कभी बन ही नहीं सकता इसके लिए सच कि नहीं बल्कि एक निर्णय की आवश्यकता है ।
जिससे बहुत जल्द ही राम मंदिर का निर्माण हो सकता है। इसके लिए किसी से कोई वार्ता करने की यहां किसी से अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं होनी चाहिए । यदि कोर्ट सच मांगती है तो सच के जगह पर रामायण रामचरितमानस एवं अन्य ग्रंथ मौजूद हैं । जिसमें साफ लिखा गया है कि अयोध्या श्री राम का जन्म भूमि था। इसमें कोई दो राय नहीं है और इसको भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए सुप्रीम कोर्ट को जल्द से जल्द आदेश देना चाहिए कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो।
                --------------------
loading...

No comments

Comments system