Header Ads

राम नाम से नाराज क्यों हैं कांग्रेस पार्टी !




राष्ट्रपति भवन में राम नाम का नारा लगने से कांग्रेस के लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं । शायद उन्हें राम नाम से इतना परेशानी है कि वह इसे पचा नहीं पा रहे हैं। लगातार टीवी चैनलों पर और अन्य जगहों पर वह इसके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं । इसमें जो आम बात है कि राम नाम का नारा लगने से उन्हें डर ऐसा लग रहा है कि यदि पूरा हिंदू समाज जागृत हो गया तो कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा हो सकता है ।
कांग्रेस इसमें भी राजनीति कर रही हो कांग्रेस को लग रहा होगा कि यदि हम इसका विरोध करते हैं तो मुस्लिम एवं अन्य दलित समाज के लोग हमारे साथ होंगे ।लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है वही मुस्लिम लोग भी भाजपा के साथ खड़े होते दिखाई दे रहे हैं । जय श्री राम का नारा लगने से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है । सिर्फ कांग्रेस एवं अन्य विरोधी पार्टियों को ही इससे समस्या उत्पन्न होती है । जय श्री राम नारा लगाने से समस्या क्यों होना चाहिए ! यदि कोई व्यक्ति ईश्वर को याद करता है तो इससे किसी और को दुख तो नहीं होना चाहिए ।
हो सकता है कुछ लोग क्या कहेंगे यह देश की मर्यादा के खिलाफ है लेकिन एक बात याद करे तो गांधीजी ने कहा था कि धर्म के बिना राजनीति हो ही नहीं सकती । वही कांग्रेस आज जब जय श्रीराम के नारे लगते हैं तो नाराज हो जाती है । और इसे धर्म की राजनीति कहने लगती है । क्या हुआ यदि कोई धर्म की राजनीति करता है आज पूरे देश में हर जगह पर भाजपा का ही शासन है जिसमें हिंदुओं का बहुत ज्यादा सहयोग रहा है । यदि वह लोग भारत माता की जय के साथ जय श्रीराम के नारे लगाते हैं तो कोई बुरा नहीं है|
               
--------------------
loading...

No comments

Comments system