Header Ads

देश के कलाकारो को काम क्यों नहीं मिलता !

भारतीय फिल्मों की आज जो स्थिति है वह आप सभी लोग देख रहे हैं । पैसों के लिए फिल्म में कुछ भी दिखाने को लोग तैयार हो जाते हैं । चाहे वह देश हित में न हो चाहे वह समाज हित में भी न हों ।इससे कहीं पर भी ऐसे देश का नुकसान हो या समाज का नुकसान हो तो उससे उन्हें कोई मतलब नहीं होता है । उन्हें सिर्फ और सिर्फ पैसे से मतलब होता है। जो इस तरह के लोग हैं । वह फिल्मों में काम कर रहे हैं  । उनको देखकर तो यही लगता है कि वह देश से प्यार नहीं बल्कि गद्दारी करते हैं । क्योंकि भारत आज भी उन देशों में शामिल है जहाँ देश से गद्दारी करना आम बात हैं। भारत में जब कोई फ़िल्म बनती हैं तो लोग हीरो और हीरोइन पाकिस्तान से लाते हैं  । जबकि यहां पर बच्चा-बच्चा एक कलाकार है और यदि भारत के डायरेक्टर प्रोड्यूसर पाकिस्तान में कलाकार ढूंढते हैं तो भारत के साथ गद्दारी नहीं तो और क्या है ? भारत में हजारों हजारों प्रतिभा आज भी गांव में छोटे कस्बों में शहरों में छुपी हुई है । लेकिन इन लोग को मौका ना देकर के हम अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान को काफी मौका दे देते हैं। इसके पीछे देखा जाए तो जात-पात का सबसे बड़ा खेल खेला जाता है। यहां पर यह दिखाया जाता है कि हम पाकिस्तान से जो कलाकार लिए हैं वह मुस्लिम है .

 इसलिए फिल्म पाकिस्तान में भी चलेगी और हिंदुस्तान के मुसलमान भी देखेंगे । लेकिन शायद यह भूल जाते हैं कि हिंदुस्तान का हिंदू अगर फिल्म ना देखे तो शायद कोई ऐसी फिल्म होगी जो पैसा कमा सके। क्योंकि पिछले दिनों से देखा गया है जो भी हिंदुस्तान में पाकिस्तान के तरफ से बोलने वाले कलाकार थे । उनकी फिल्मों को इतनी बुरी तरीके से पिटाई की गई कि वह दुबारा शायद फ़िल्म  बनाने से पहले सौ बार सोचेंगे । क्योंकि यहां पर जो लोगों की सोच है वह हिंदुत्व नहीं बल्कि भारती की है । वह लोग चाहते हैं कि देश से बड़ा फिल्म नहीं हो सकता ।
इसलिए जिस देश से लाखों करोड़ों लोग आपसे मोहब्बत करते हैं उस देश के लोगों के साथ आप इस तरह की हरकत करेंगे तो देश आप को कभी माफ नहीं कर सकता । पाकिस्तान से कलाकार बुलाकर के भारत में नाम कमाते हैं और पैसा भी कमाते हैं उसके बाद वही लोग पाकिस्तान में जाकर के भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं । यह जहर उगलने का सिलसिला भी चलता रहा है जो भारत से नाम कमाता है और पैसा कमाता है वह आगे जाकर देखा गया है कि वही पाकिस्तान में पहुंचकर के भारत को गालियां और भारत के लोगों को गालियां देता रहता है । क्या यह हमारे देश के लोगों को सोचना नहीं चाहिए कि हमारे देश में ऐसी प्रतिभा का कमी नहीं है जो देश के रोल को ना कर सके ।
क्या पाकिस्तानी  में ऐसे कर सकते हैं नहीं ऐसा नहीं है। भारत में ऐसे कलाकार है जो पूरे विश्व में कहीं हो ही नहीं सकते । तो इन बातों पर सोचने की आवश्यकता है और उन डायरेक्टर को जो जात पात के नाम पर पिक्चर बनाकर पैसा कमाना चाहते हैं उनकी फैक्ट्री अब बंद करनी होगी और यदि पाकिस्तान से कलाकार बुला कर के आप पिक्चर या गाना बनाते हैं । तो उन्हें उन गानों को देश से बाहर करने का हक देश की जनता को दिया जाना चाहिए । और ऐसे सरकार को भी सचेत रहना चाहिए कि कलाकारों के लिए इस देश में यदि कोई जगह है ना कि देशद्रोही की । एक देशभक्त देश में रह सकता हैं गद्दार नहीं।
                               भारत माता की जय ..........

No comments

Comments system