Header Ads

भाजपा के जीत से कांग्रेस परेशान क्यों ?


महाराष्ट्र में हुए नगर निगम के चुनाव में भाजपा 10 में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की है वहीं बीएमसी में 84 सीटें पाकर शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी बनी जबकि भाजपा 82 सीट पाकर दूसरे नंबर पर काबिज है । इन नतीजों से ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र सरकार के काम से वहां की जनता खुश है और मुंबई जैसे बड़े शहर में भी नोट बंदी से अब कोई परेशानी लोगों को  नहीं हो रही जिससे लोगो को आज भी भाजपा में एक उम्मीद दिखता है जो नरेंद्र मोदी के रूप में है। इस नतीजे को भाजपा उत्तर प्रदेश में बाकी चरण के चुनाव में भुनाने का कोशिश जरूर करेगी जिससे उसे फायदा हो सकता है ।

इन्हें भी देखें

 इसमें सबसे बड़ी बात है कि मुंबई जैसे बड़े शहर में उत्तर प्रदेश के लोगों की काफी ज्यादा संख्या है , जिससे भाजपा में एक और उम्मीद जगी है कि लोग पार्टी से नाराज नहीं है बल्कि उनका साथ दे रहे हैं। वही इसमें सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस का हुआ है क्योंकि नतीजे का फर्क उत्तर प्रदेश के चुनाव में जरूर पड़ेगा हार से कांग्रेस की धड़कन बढ़ गई है उत्तर प्रदेश विधानसभा के ठीक बीच में आए इन नतीजों से पार्टी को उत्तर प्रदेश में बचे चरणों में मुकाबला कड़ा होने का आसार ज्यादा दिखता है । चुनाव नतीजे के बाद महाराष्ट्र के  मुख्यमंत्री फड़नवीस काफी खुश होकर लोगों का अभिनंदन किया । 

अब भाजपा में उनकी कद बढ़ने की संभावना है और भी ज्यादा हैं । सभी बातों को मिला कर देखा जाए तो उत्तर प्रदेश के चुनाव में अब और भी रंग चढ़ने वाला है क्योंकि एक तरफ जीत को भुनाने की कोशिश की जायेगी , तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इस नतीजे से किसी तरह बचना चाहेगी क्योंकि यदि यह बात जनता के मूड में आ गया तो कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी नाकाम हो सकती है । एक कहावत हैं कि "सर छिलते ही ओले पड़ना" यह कांग्रेस के ऊपर होता सच दिख रहा है।
  
यह भी देखें

No comments

Comments system