Header Ads

क्या राम रहीम को फाँसी होना चाहिए ?




हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के समर्थक लगातार उग्रवादियों और आतंकवादियों की तरह पुलिस पर सैनिक बल पर एवं वहां की जनता और वहां के सरकारी दफ्तरों पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। पर सच्चाई यह है कि इस बाबा के समर्थक यह नहीं जान पा रहे हैं की जो आरोप राम रहीम पर सिद्ध की जा चुकी है । वह गलत नहीं बल्कि प्रमाणित है कोर्ट बिना सबूत के इसको सजा नहीं सुना सकती इसके लिए दोनों पक्ष के दलील सुनने के बाद कोर्ट ने इन्हें दोषी करार दिया हो सकता है। इन्हें 7 साल की सजा हो और उनके सारे प्रॉपर्टी जप्त कर लिया जाए क्योंकि इनके ऊपर जो आरोप है वह काफी गंभीर है ।
आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही है। कि जो भी अंधभक्त है वह घटना स्थल पर पहुंच कर लोगों को हानि पहुंचा रहे हैं यहां तक की लोकल मीडिया और बाहरी मीडिया को भी इससे काफी छोटी हुई है । और लोग परेशान हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है लेकिन इसके पीछे जो असली कारण है वह यह है कि लोगों को अपने विश्वास में लेना जोकि बाबा ने बहुत अच्छे तरीके से कर लिया था। जिसका असर आज देखने को मिल रहा है हरियाणा में लाखो लाखो लोग सड़कों पर आकर के हंगामा कर रहे हैं जिससे पूरा हरियाणा आग में झुलस रहा है । हो रहे नुकसानों का आखिर जिम्मेदार कौन है
हो सकता है कि कोर्ट के खजाने पर उनकी संपत्ति में से नुकसान हुए संपत्ति का भरपाई किया जा सके लेकिन जिन लोगों की इसमें जान जा रही है । उन लोग की भरपाई कोर्ट कैसे कर पाएगी क्या बाबा रहीम को अपना जान दे करके इन लोगों की जान के कीमत चुकानी पड़ेगा । हो सकता है और ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि! सैकड़ों निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं और लगातार हिंसा बढ़ती जा रही है आने वाले दिनों में उम्मीद है उनकी सजा बढ़ेगी और हो सकता है इन्हें फांसी भी हो जाए। जो इस तरह के उग्रवादी हैं उनको अच्छी से अच्छी सबक सिखाने जाइए जिससे आने वाले दिनों में अंध भक्तों को इस तरह का कोई भी कार्य करने का साहस ना आ सके हरियाणा को तो बाबा भक्तों ने आज कश्मीर बनाकर रख दिया है इतने जाने पैलेट गन एवं हिंसा कश्मीर में भी नहीं हुई होगी । तो क्या हम बाबा को फांसी हो जाना चाहिए ?
-------------
loading...

No comments

Comments system